UGC NET के उमीदवारों के लिए आई बड़ी खबर, जून का अपडेट चेक करें !

TCN डेस्क। 
UGC NET 2023: यूजीसी नेट जून एग्जाम के नोटिफिकेशन का इंतजार जल्द ही खत्म होने जा रहा है. नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जून सेशन का नोटिफिकेशन किसी भी वक्त जारी कर सकता है.
उम्मीद है कि नोटिफिकेशन, एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर अगले सप्ताह जारी किया जाएगा. इसके साथ ही ऑनलाइन आवेदन का लिंक भी एक्टिव कर दिया जाएगा.
बता दें कि यूजीसी नेट जून सेशन की परीक्षा 13 जून से 22 जून 2023 तक निर्धारित की गई है. परीक्षा का आयोजन 2 शिफ्ट में सुबह 9 बजे से 12 बजे तक और दोपहर 3 बजे से 6 बजे तक होगी. यह परीक्षा कुल 300 अंको की होगी.
कुल प्रश्नों की संख्या 150 होगी. प्रत्येक सही उत्तर देने पर 2 अंक दिए जाएगें. (UGC NET 2023)परीक्षा में निगेटिव मार्किंग नहीं है. इन सवालों को हल करने के लिए अभ्यर्थियों के पास कुल 3 घंटे का समय होगा.

UGC NET 2023: आवेदन ऐसे करें

सबसे पहले यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर विजिट करें.
यहां यूजीसी नेट जून 2023 के एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करें.
मांगी गई सभी आवश्यक जानकारी दर्ज करें.
फोटो और साइन अपलोड करें.
निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करें.
आवेदन का पीडीएफ अवश्य सेव करके प्रिंट कर लें.

 The Campus News के टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें https://t.me/tcnthecampusnews The Campus News के व्हाट्स एप से जुड़ने के लिए क्लिक करें WhatsApp https://chat.whatsapp.com/GrKx0Uq1HEKE7OvBpMlYMf

Post a Comment

और नया पुराने

और खबरें पढ़ें...