अब 15 मई तक कर सकेंगे पीएचडी के लिए आवेदन, तिथि बढ़ाई

TCN डेस्क। 

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) हमीरपुर ने पीएचडी के लिए आवेदन करने की तिथि बढ़ा दी है। इच्छुक विद्यार्थी 15 मई तक आवेदन कर सकेंगे। इससे पूर्व एनआईटी ने 1 मई 2023 तक ही आवेदन आमंत्रित किए थे। एनआईटी में 14 विभिन्न विभागों में वास्तुकला, सिविल इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिॉनिक्स एंड कम्युनिकेशंस इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, कैमिकल इंजीनियरिंग, मेटेरियल साइंस एंड इंजीनियरिंग, कैमिस्ट्री, फिजिक्स एंड फोटोनिक्स साइंस, मैथेमेटिक्स एंड साइंटिफिक कंप्यूटिंग, मैनेजमेंट स्टडीज, ह्यूमेनिटीज एंड सोशल साइंसेज और सेंटर फोर एनर्जी स्टडी में पीएचडी की सुविधा है।
15 मई, 2023 तक वांछित दस्तावेजों की हार्ड कॉपी के साथ आवेदन कर सकेंगे। 24 मई, 2023 को लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के लिए चयनित विद्यार्थियों की सूची जारी होगी। 7 से 9 जून 2023 तक लिखित परीक्षा और साक्षात्कार और प्रजेंटेशन होंगे। 21 से 23 जून के बीच परीक्षा परिणाम और प्रवेश पत्र जारी होंगे। 3 से 5 जुलाई 2023 तक प्रथम सेमेस्टर की शुल्क जमा और चयनित विद्यार्थियों का पंजीकरण होगा। उधर, एनआईटी हमीरपुर के रजिस्ट्रार प्रो. आरएस बांश्टू ने कहा कि पीएचडी में प्रवेश के इच्छुक विद्यार्थी 15 मई तक आवेदन कर सकते हैं। विद्यार्थियों की मांग पर आवेदन की तिथि को बढ़ाया गया है।
 The Campus News के टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें https://t.me/tcnthecampusnews The Campus News के व्हाट्स एप से जुड़ने के लिए क्लिक करें WhatsApp https://chat.whatsapp.com/GrKx0Uq1HEKE7OvBpMlYMf

Post a Comment

और नया पुराने

और खबरें पढ़ें...