जारी हुआ यूजीसी नेट जून एग्‍जाम शेड्यूल, 13 जून से होगी परीक्षा

TCN डेस्क। 



UGC NET June 2023 Schedule: UGC के चेयरमैन प्रोफेसर एम जगदीश कुमार ने यूजीसी नेट जून एग्‍जाम का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है. उन्‍होंने टि्वटर के माध्‍यम से जानकारी साझा की है कि यूजीसी नेट जून 2023 परीक्षा के आवेदन 10 मई से शुरू होंगे और 31 मई शाम 5 बजे तक जारी रहेंगे.
UGC NET June 2023 Application: यूजीसी नेट जून 2023 परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज 10 मई से शुरू हो रही है. यूनिवर्सिटी ग्रांड कमीशन (UGC) के चेयरमैन प्रोफेसर एम जगदीश कुमार ने यूजीसी नेट जून एग्‍जाम का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है. उन्‍होंने टि्वटर के माध्‍यम से जानकारी साझा की है कि यूजीसी नेट जून 2023 परीक्षा के आवेदन 10 मई से शुरू होंगे और 31 मई शाम 5 बजे तक जारी रहेंगे.
जारी शेड्यूल के अनुसार, परीक्षा 13 जून से 22 जून तक अलग-अलग डेट्स पर आयोजित की जाएगी. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा जूनियर रीसर्च फेलोशिप (JRF) और लेक्‍चररशिप के लिए यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन कंप्‍यूटर बेस्‍ड टेस्‍ट (CBT) मोड में किया जाएगा. परीक्षा कुल 83 भाषाओं में आयोजित की जाएगी. कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in और ugcnet.nta.nic.in पर विजिट कर अप्‍लाई कर सकते हैं.
UGC NET June 2023: आवेदन करने का तरीका
स्‍टेप 1: बताई गई ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा.
स्‍टेप 2: अब होमपेज पर दिख रहे आवेदन लिंक पर जाएं.
स्‍टेप 3: अपने बेसिक जानकारी दर्ज कर रजिस्‍ट्रेशन करना होगा.
स्‍टेप 4: अब लॉगिन कर फॉर्म भरना होगा और डॉक्‍यूमेंट्स सब्मिट करने होंगे.
स्‍टेप 5: फीस जमा करनी होगी और फाइनल सब्मिट करना होगा.
 The Campus News के टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें https://t.me/tcnthecampusnews The Campus News के व्हाट्स एप से जुड़ने के लिए क्लिक करें WhatsApp https://chat.whatsapp.com/GrKx0Uq1HEKE7OvBpMlYMf

Post a Comment

और नया पुराने

और खबरें पढ़ें...