असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, करीब 1.8 लाख मिलेगी सैलेरी, अभी करें आवेदन

TCN डेस्क। 


सरकारी नौकरी के साथ प्रोफेसर बनने का सपने देखे रहे युवाओं के पास सुनहरा मौका है। दिल्ली के इंद्रप्रस्थ कॉलेज फॉर वुमन में सहायक प्रोफेसर के पद पर भर्तियां की जा रही हैं। इच्छुक उम्मीदवार इन रिक्तियों के लिए आधिकारिक वेबसाइट colrec.uod.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 मई 2023 तक है।
इंद्रप्रस्थ कॉलेज फॉर वुमेन में भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 02 मई 2023 से जारी है। ये भर्ती अलग-अलग विषयों के असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से आईपी कॉलेज में 123 पदों पर भर्ती होगी।

पदों का विवरण
कॉमर्स 11 पद, कम्प्यूटर साइंस 09 पद, अर्थशास्त्र 08 पद, अंग्रेजी 10 पद, एचडीएफई 02 पद, हिन्दी 08 पद, इतिहास 07 पद, गणित 07 पद, दर्शन 09 पद, शारीरिक शिक्षा 01 पद, राजनीति विज्ञान 10 पद, मनोविज्ञान 10 पद, संस्कृत 04 पद, ईएनवीएस 08 पद, भूगोल 11 पद, समाजशास्त्र 08 पद शामिल हैं।

शैक्षणिक योग्यता
\आईपी कॉलेज सहायक प्रोफेसर भर्ती के लिए आवेदकों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर्स की डिग्री होना जरूरी है। इसके साथ ही यूजीसी नेट या सीएसआईआर नेट परीक्षा पास होना भी जरूरी है। इसके समकक्ष परीक्षा पास होने या यूजीसी के नियमों के तहत पीएचडी की डिग्री वाले भी आवेदन कर सकते हैं।
आवेदन शुल्क
ओबीसी, जनरल और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के आवेदकों को 500 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा, जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना है।

चयन प्रक्रिया
आईपी कॉलेज सहायक प्रोफेसर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर होगा। उम्मीदवारों द्वारा भेजे गए आवेदनों के आधार पर उनका चयन होगा और उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। डीवी राउंड के बाद फाइनल चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट प्रकाशित होगी।

सैलरी
सहायक प्रोफेसर के पद पर चयनित उम्मीदवारों को हर महीने एकेडमिक लेवल 10 और सातवें वेतनमान के तहत 57,700 रुपये से लेकर 1,82,400 रुपये तक वेतन दिए जाएंगे।

 The Campus News के टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें https://t.me/tcnthecampusnews The Campus News के व्हाट्स एप से जुड़ने के लिए क्लिक करें WhatsApp https://chat.whatsapp.com/GrKx0Uq1HEKE7OvBpMlYMf

Post a Comment

और नया पुराने

और खबरें पढ़ें...