बुंदेलखंड नेटवर्क एरोमेटिक फसल परियोजना के अंतर्गत प्रगतिशील कृषक भ्रमण दल की रवाना

TCN डेस्क, झांसी।

वित्त अधिकारी वसी मोहम्मद ने दिखाई झंडी

बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के कृषि विज्ञान संस्थान में जैव प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा स्वीकृत बुंदेलखंड नेटवर्क एरोमेटिक फसल परियोजना के अंतर्गत आज बुन्देलखण्ड के प्रगतिशील किसानों के दल को वित्त अधिकारी वसी मोहम्मद ने हरी झंडी दिखाकर कानपुर तथा लखनऊ के लिए दो दिवसीय कृषि एक्सपोजर हेतु रवाना किया । इस अवसर पर उन्होंने कहा  कहा कि बुंदेलखंड के किसानों को कृषि नवाचार के नए आयाम सीखने को मिलेंगे। 
 परियोजना प्रबंधक डा. सत्यवीर सिंह की अगुवाई में यह दल कृषि के उच्च अनुसंधान संस्थानों के भ्रमण से किसानों को वैज्ञानिक पद्धति से लाभ मिलेगा । भ्रमण दल में किसानों को उद्यानकी की नई तकनीकियों को बारीकी से समझाने के लिए डा. जय नारायण तिवारी और गुरुदयाल ( परियोजना सहायक) साथ में रहेंगे। कृषक भ्रमण दल को रवाना करते समय डा ऋषी सक्सेना और डा बलवीर सिंह उपस्थित रहे ।


प्रगतिशील किसान में रघुनाथ सिंह प्रधान ( मुस्तरा),अमर सिंह (मुस्तरा), हरविलाश, राम चंद्र दूबे (मगरपुर), संतोष (दातार नगर) हर प्रसाद कुशवाहा, राजेश, सुरेंद्र पाल हरी ( महोबा ) आदि किसान प्रमुखरूप से दल के साथ रवाना हुए ।


  विशेष टिप्पणी - अपने कॉलेज, महाविद्यालय और विश्वविद्यालय की खबरें सीधे अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए अभी ज्वाइन करें हमारा वॉट्सएप ग्रुप। वाट्सएप्प से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें - https://chat.whatsapp.com/Du8be2NA8FgBKYlwvgtjcS "आप अपने शैक्षणिक संस्थान की खबरें हमें Email Id- newsthecampus@gmail.com पर भेज सकते हैं। हम उसे WWW.THECAMPUSNEWS.COM पर प्रमुखता से प्रकाशित करेंगे."

Post a Comment

और नया पुराने

और खबरें पढ़ें...