विश्वविद्यालय के शिक्षक हुए सम्मानित

TCN डेस्क, चित्रकूट। 



 आज मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता कार्यक्रम सभागार में प्रख्यात महिला चिकित्सक और महिलाओं के विविध समस्याओ के समाधान के काम मे लगी श्रीमती डॉ श्रीश जमादार का उनके द्वारा की जा रही जनकल्याण कारी सामाजिक सेवाओं के लिए उन्हें  मध्यप्रदेश जनअभियान परिषद के रीवा - शहडोल संभाग के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने सम्मानित किया। इस दौरान मध्यप्रदेश जनअभियान परिषद भोपाल के उपाध्यक्ष व  प्रसिद्ध हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ जितेंद जामदार, महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो भरत मिश्रा, मध्यप्रदेश जनअभियान परिषद भोपाल के कार्यकारी निदेशक डॉ धीरेंद्र पांडेय व सीएमसीएलडीपी के  प्रो अमरजीत सिंह को भी समाजकार्य पाठ्यक्रम की युगानुकूल पुनर्रचना और समाजकार्य पाठ्यक्रम के माध्यम से प्रदेश के सभी गांवो और गांव की आबादी तक शासकीय योजनाओं को धरातल तक पहुंचाने में सक्रिय नेतृत्व प्रदान करने में विशिष्ट सहभाग के लिए सम्मानित किया गया। 
मध्यप्रदेश जनअभियान परिषद के रीवा-शहडोल संभाग के तत्वावधान में ग्रामोदय विश्वविद्यालय में आयोजित इस स्वागत -सम्मान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ जितेंद जामदार रहे। विशिष्ट अतिथि के रूप में डॉ धीरेंद्र पांडेय, श्रीमती डॉ श्रीश जामदार, प्रो अमरजीत सिंह रहें।अध्यक्षता प्रो भरत मिश्रा ने की।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि डॉ जितेंद जामदार ने गुरु, भारत माता और नर्मदा नदी को देववाणी संस्कृत भाषा के श्लोको के माध्यम से  नमन करते हुए कहा कि चित्रकूट की धरती प्रभु श्री राम के चरणों के स्पर्श से पवित्र हुई थी, जो सर्वथा पूज्य है।भारत रत्न राष्ट्रऋषि नाना जी देशमुख ने एकात्म मानववाद के प्रणेता पंडित दीनदयाल जी उपाध्याय के विचारों को आत्मसात कर चित्रकूट में अनेक रचनात्मक नवाचारों के माध्यम से ग्राम विकास का विशिष्ट मॉडल तैयार किया है, जिसके माध्यम से उत्पन्न कृतिम समस्याओं का समाधान खोजा जा सकता है।मुझे खुशी है कि इस मॉडल को लोग अपना रहे है। 
श्रीमती डॉ श्रीश जामदार ने चित्रकूट प्रवास की अपनी 25 वर्ष पुरानी स्मृतियों को साझा करते हुए ग्रामीण संस्कृति की विशिष्टता के उदाहरण बताएं।श्रीमती जामदार ने कहा कि समग्र ग्रामीण विकास के कार्यों को सीखने के लिए नाना जी का संस्थान और चित्रकूट उपयुक्त स्थान है।
डॉ धीरेंद्र पांडेय ने मध्यप्रदेश जनअभियान परिषद के स्थापना से लेकर आज तक की विकास यात्रा की चर्चा करते हुए कहा कि हमें प्रसन्नता है कि मध्यप्रदेश जनअभियान परिषद के कामों की पहुंच आज प्रदेश के सभी गांवो तक हो गई है।
प्रो अमरजीत सिंह ने समाज कार्य पाठ्यक्रम के प्रारंभ और प्रगति यात्रा की चर्चा के साथ कहा कि मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में मध्यप्रदेश जनअभियान परिषद की टीम के सकारात्मक सोच और कार्यशैली के कारण ही बीएसडब्ल्यू पाठ्यक्रम पुनः प्रारंभ हो सका है।
कुलपति प्रो भरत मिश्रा ने अपने अध्यक्षीय उदबोधन में कहा कि ग्रामोदय विश्वविद्यालय अपनी विशिष्ट कार्यशैली और गतिविधियों के कारण सरकार और समाज का सहयोगी है। मध्यप्रदेश जनअभियान परिषद के साथ मिलकर जाने ग्रामोदय विश्वविद्यालय  एक नया आयाम स्थापित करेगा, ऐसा विश्वास है।भीम सिंह डामोर ने धन्यवाद ज्ञापन किया।रवींद्र ने शांति पाठ प्रस्तुत किया।इस स्वागत -सम्मान कार्यक्रम के  बाद रजत जयंती भवन में समीक्षा बैठक भी सम्पन्न हुई।

The Campus News के टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें https://t.me/tcnthecampusnews विशेष टिप्पणी - अपने कॉलेज, महाविद्यालय और विश्वविद्यालय की खबरें सीधे अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए अभी ज्वाइन करें हमारा वॉट्सएप ग्रुप। वाट्सएप्प से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें - https://chat.whatsapp.com/EhhVZ7MxsPeD6wW6s7sotL "आप अपने शैक्षणिक संस्थान की खबरें हमें Email Id- newsthecampus@gmail.com पर भेज सकते हैं। हम उसे WWW.THECAMPUSNEWS.COM पर प्रमुखता से प्रकाशित करेंगे."

Post a Comment

और नया पुराने

और खबरें पढ़ें...