बुंदेलखंड विश्वविद्यालय का 24वां दीक्षांत समारोह का आयोजन..

झांसी। 
बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी का 24वां दीक्षांत समारोह आज लखनऊ विश्वविद्यालय लखनऊ के पूर्व कुलपति प्रो एस बी निमसे के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ।
दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप उपस्थित प्रो एस बी निमसे ने कहा कि विश्वविद्यालय से प्राप्त ज्ञान को हमें अपने जीवन में उतारना चाहिए। उपाधि विद्यार्थियों का लक्ष्य नहीं माध्यम होना चाहिए। आज हम ए 3 अर्थात कोई भी, कहीं भी और किसी भी समय (A3 Anyone, Anywhere & Anytime) संसार में रह रहे हैं। 
 बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के  कुलपति प्रो जे वी वैशंपायन ने विश्वविद्यालय की प्रगति आख्या प्रस्तुत करते हुए बताया कि विश्वविद्यालय में रूसा के माध्यम से मिट्टी की जांच के लिए प्रयोगशाला का निर्माण किया जा रहा है। इसके साथ ही साथ दृश्य श्रव्य अध्ययन के लिए तथा प्रतिष्ठित विद्वानों के लेक्चर रिकॉर्ड करने के लिए मीडिया लैब का निर्माण के लिए कार्य प्रगति पर है।
कुलपति प्रो वैशंपायन ने बताया कि पिछले वर्ष से विश्वविद्यालय ने पॉलीथीन मुक्त परिसर बनाने, एन ए डी में उपाधियों को अपलोड करने का काम किया गया है।
उललेखनीय है कि इस वर्ष बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा इस वर्ष कुल 35 कुलाधिपति पदक तथा 43 विन्यासीकृत पदक प्रदान किया गया।

Post a Comment

और नया पुराने

और खबरें पढ़ें...