यह हो सकते हैं विश्वविद्यालय के नए कुलपति

TCN डेस्क। IIT- गांधीनगर और IIT-कानपुर के सिविल इंजीनियरिंग के प्रोफेसर और पद्मश्री सुधीर जैन काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के नए कुलपति बन सकते हैं। वहीं सोशल मीडिया पर यह सूचना काफी तेजी से वायरल हो रही है कि BHU के कुलपति बन गए हैं। अभी तक शिक्षा मंत्रालय या BHU की वेबसाइट पर इस तरह की कोई जानकारी नहीं दी गई है, मगर शिक्षा मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार प्रोफेसर जैन के नाम पर राष्ट्रपति की मुहर लग गई है। बताया जा रहा है कि अभी इसमें 4-5 दिन तक लग सकता है। 


सूत्रों के अनुसार प्रो. जैन का नाम पिछले साल के फाइनिलिस्ट में नहीं था। वहीं, पिछले महीने दूसरी बार आए विज्ञापन में कुलपति के लिए आवेदन दिया था। इस तरह से दूसरा विज्ञापन का ही नए कुलपति के चयन का आधार बना। BHU के कुलपति के नाम का लिफाफा शुक्रवार शाम मंत्रालय में बंद हुआ था। वहीं, उसके पहले तक फाइनल इंटरव्यू भी ले लिया गया था।

प्रोफेसर सुधीर कुमार जैन IIT-कानपुर में सिविल इंजीनियरिंग के प्रोफेसर रह चुके हैं। वहीं वर्तमान में वह IIT-गांधीनगर के तीसरी बार डायरेक्टर रह चुके हैं। यह दूसरा मौका है जब कोई पद्म पुरस्कार सम्मानित वैज्ञानिक BHU का कुलपति बन रहा है। इससे पहले डॉ. लालजी सिंह को बनाया गया था। वह भूकंपीय अध्ययन के विशेषज्ञ माने जाते हैं। वहीं एक बड़े वैज्ञानिक के रूप में देश भर में उनकी ख्याति है।



विशेष टिप्पणी - अपने कॉलेज, महाविद्यालय और विश्वविद्यालय की खबरें सीधे अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए अभी ज्वाइन करें हमारा वॉट्सएप ग्रुप। वाट्सएप्प से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें - https://chat.whatsapp.com/Fyd0lsgYhAZJQfskONWCBQ "आप अपने शैक्षणिक संस्थान की खबरें हमें Email Id- newsthecampus@gmail.com पर भेज सकते हैं। हम उसे WWW.THECAMPUSNEWS.COM पर प्रमुखता से प्रकाशित करेंगे."

Post a Comment

और नया पुराने

और खबरें पढ़ें...