रैगिंग के खिलाफ जागरूकता के लिए पोस्टर और स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

TCN डेस्क। 

डॉ. श्वेता पाण्डेय के निर्देशन में आयोजित हुई एंटी रैगिंग पोस्टर प्रतियोगिता
बुंदेलखंड विश्वविद्यालय कुलानुशासक मंडल ने रैगिंग के खिलाफ जागरूकता के लिए चलाया अभियान


झांसी। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी के कुलानुशासक मंडल द्वारा द्वारा संचालित सात दिवसीय एंटी रैगिंग जागरूकता अभियान के अंतर्गत आज पोस्टर एवं स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। पोस्टर प्रतियोगिता का संचालन सहायक कुलानुशासक डॉ. श्वेता पाण्डेय और स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का संचालन डॉ. शुभांगी निगम और डॉ. रश्मि सिंह ने किया। इसमें विश्वविद्यालय के 60 से अधिक विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।
पोस्टर प्रतियोगिता की संचालक डॉ. श्वेता पाण्डेय ने बताया कि विद्यार्थियों को रैगिंग की भयावहता और इसके दुष्परिणाम के प्रति जागरूक करने के लिए आज पोस्टर एवं स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। दोनों प्रतियोगिता में 60 से अधिक विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता का परिणाम 18 अगस्त को घोषित किया जाएगा एवं श्रेष्ठ पोस्टर और स्लोगन लेखन को प्रमाण पत्र दिया जाएगा।
स्लोगन लेखन प्रतियोगिता की संचालक डॉ. शुभांगी निगम ने बताया कि विश्वविद्यालय में नव प्रवेशित विद्यार्थियों को विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है। इसमें विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों के साथ ही साथ रैगिंग की स्थिति में क्या करना है जैसे विषयों की जानकारी दी जा रही है।

विश्वविद्यालय के कुलानुशासक प्रो. आर. के. सैनी ने बताया कि सात दिन तक चलने वाले इस एंटी रैगिंग जागरूकता कार्यक्रम में पोस्टर, स्लोगन लेखन, नुक्कड़ नाटक जैसी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि एंटी रैगिंग जागरूकता कार्यक्रम की शुरुवात विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. मुकेश पाण्डेय की अध्यक्षता में किया गया।
प्रो. सैनी ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य विद्यार्थियों को रैगिंग के प्रति जागरूक करने के साथ ही साथ रैगिंग मुक्त परिसर बनाना है। उन्होंने कहा कि रैगिंग पढ़ाई को प्रभावित करता है और इससे कई बार विपरीत परिस्थिति पैदा हो जाती है।
आज आयोजित स्लोगन लेखन एवं पोस्टर प्रतियोगिता में प्रो. सीबी सिंह , डॉ. रश्मि सिंह, डॉ. राधिका चौधरी, डॉ. शिल्पा मिश्र, डॉ . ज्योति एवं अन्य उपस्थित उपस्थित रहे।


The Campus News के टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें https://t.me/tcnthecampusnews The Campus News के व्हाट्स एप से जुड़ने के लिए क्लिक करें WhatsApp https://chat.whatsapp.com/GrKx0Uq1HEKE7OvBpMlYMf

Post a Comment

और नया पुराने

और खबरें पढ़ें...