कुलपति ने अपनी कार्यशैली और प्राथमिकताएं प्रकट की

TCN डेस्क।


 नाना जी की भावना के अनुरूप ग्रामोदय विश्वविद्यालय प्रसार व प्रशिक्षण गतिविधियों को बढ़ावा देगा

अध्ययन-अध्यापन व अनुसंधान को और भी गुणवत्तापूर्ण बनाने का निर्णय

ग्रामोदय विश्वविद्यालय में प्रसार निदेशालय पुनर्जीवित किया जायेगा : प्रो भरत मिश्रा, कुलपति

ग्रामोदय विकास में मेरा हरसंभव योगदान होगा : वरिष्ठ वैज्ञानिक प्रो रघुराज किशोर तिवारी



चित्रकूट, 05 दिसम्बर 2021। महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो भरत मिश्रा ने ग्रामोदय विश्वविद्यालय के शिक्षको, अधिकारियों और छात्र - छात्राओं को सामूहिक रूप से सम्बोधित करते हुए कहा कि यह विश्वविद्यालय भारतरत्न राष्ट्रऋषि नाना जी देशमुख द्वारा स्थापित किया गया है।
मध्यप्रदेश सरकार ने नाना जी की ग्रामोदय संकल्पना और कार्यशैली के अनुरूप एक विशेष अधिनियम के माध्यम से की है।अस्तु मेरा प्रयास होगा कि नाना जी के द्वारा निर्धारित युगानुकूल विशिष्ट उद्देश्य यथा - शिक्षा, अनुसंधान, प्रसार व प्रशिक्षण की गतिविधियां संचालित हो। शिक्षा, अनुसंधान व प्रशिक्षण गतिविधियां तो संचालित हो रही है किंतु प्रसार गतिविधियों को विश्राम दे दिया गया है। प्रसार कार्यक्रम को गतिशील बनाने के लिए प्रसार निदेशालय को पुनर्जीवित किया जायेगा। दीनदयाल शोध संस्थान और श्री सदगुरू सेवा संघ ट्रस्ट को साथ लेकर गांव - गांव में प्रसार कार्य किये जायेंगे। ग्रामोदय विश्वविद्यालय के नए कुलपति प्रो भरत मिश्रा ने अपनी कार्यशैली व प्राथमिकताओं को बताते हुए कहा कि मेरा हरसंभव प्रयास होगा इस विश्वविद्यालय के वैशिष्ट्य के आलोक को पूरे देश में कीर्ति मिले और मेरे कार्यकाल में ही केंद्रीय विश्वविद्यालय बनकर महिमामंडित हो।
इस अवसर पर प्रबंध मंडल के सदस्य और वरिष्ठ वैज्ञानिक प्रो रघुराज किशोर तिवारी ने कहा कि ग्रामोदय विश्वविद्यालय के विकास में मेरा हरसंभव सहयोग होगा। कार्यक्रम का प्रारंभ सुशील मिश्रा द्वारा प्रस्तुत एकल प्रेरणा गीत से हुआ।इस दौरान प्रो आई पी त्रिपाठी, प्रो अमरजीत सिंह, प्रो डी पी राय, प्रो आर एस त्रिपाठी, डॉ आंजनेय पांडेय आदि संकायाध्यक्ष व निदेशक मौजूद रहे।संचालन प्रो वीरेंद्र कुमार व्यास ने किया।

&&&&&&&&&**&&&&&&&&&&&*&&********&&


: *ग्रामोदय के प्राध्यापक प्रो घनश्याम गुप्ता 21 किमी हाफ मैराथन दौड़ में हुए शामिल,तीसरा स्थान भी मिला*

*कुलपति प्रो भरत मिश्रा ने किया सम्मानित*

 चित्रकूट, 05 दिसंबर 2021। पंडित गणेश प्रसाद मिश्रा सेवा न्यास द्वारा आयोजित 21 किमी हाफ मैराथन दौड़ में महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय के रसायन विज्ञान के प्राध्यापक प्रो घनश्याम गुप्ता भी पूरे उत्साह के साथ शामिल हुए और इस प्रतिष्ठित मैराथन में तीसरा स्थान भी अर्जित किया । कुलपति प्रो भरत मिश्रा के करकमलों पंडित गणेश प्रसाद मिश्रा न्यास की ओर से पुरस्कार राशि के चेक व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।


  विशेष टिप्पणी - अपने कॉलेज, महाविद्यालय और विश्वविद्यालय की खबरें सीधे अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए अभी ज्वाइन करें हमारा वॉट्सएप ग्रुप। वाट्सएप्प से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें - https://chat.whatsapp.com/Du8be2NA8FgBKYlwvgtjcS "आप अपने शैक्षणिक संस्थान की खबरें हमें Email Id- newsthecampus@gmail.com पर भेज सकते हैं। हम उसे WWW.THECAMPUSNEWS.COM पर प्रमुखता से प्रकाशित करेंगे."

Post a Comment

और नया पुराने

और खबरें पढ़ें...