UPTET 2021 : पेपर लीक पर पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने लगाए यह गम्भीर आरोप


झांसी. यूपी टीईटी परीक्षा के पेपर लीक को लेकर कांग्रेस पार्टी ने सवाल खड़े किए हैं। झांसी में शहर कांग्रेस कमेटी कार्यालय में भारत सरकार के पूर्व मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि टीईटी पेपर लीक कांड में शामिल लोगों के घरों पर बुलडोजर कब चलेगा। एसटीएफ ने उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा पेपरलीक कांड के मास्टरमाइंड के रूप में राय अनूप प्रसाद को गिरफ्तार किया है। अनूप प्रसाद ने सीधे परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय कुमार उपाध्याय से डील की।
पूर्व मंत्री ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि प्रश्नपत्र छापने का ठेका लेने वाली कंपनी आरएसएम फिनसर्व लिमिटेड के निदेशक राय अनूप प्रसाद से संजय उपाध्याय की संलिप्तता सामने आयी। राय अनूप प्रसाद मुख्यमंत्री के गृह जिले गोरखपुर का रहने वाल है और बिहार के नरकटियागंज क्षेत्र से बीजेपी विधायक रश्मि वर्मा का भाई है। अनूप की कंपनी मानकों पर खरा नहीं उतरती थी। उसके पास सिक्योरिटी प्रिंटिंग की कोई सुविधा उपलब्ध नहीं थी। इसकी जानकारी होने के बाद भी संजय उपाध्यायन ने अनूप की कंपनी को बिना कोई गोपनीय जांच कराए ही वर्क आर्डर दिया। उसकी प्रिंटिंग प्रेस का निरीक्षण तक नहीं किया गया।

पूर्व मंत्री ने कहा कि गोरखपुर का निवासी होने और बीजेपी विधायक का भाई होने का अनूप प्रसाद को लाभ मिला। सत्ता के गलियारों में उसकी पैठ के कारण ही उसे प्रश्नपत्र छापने की जिम्मेदारी दी गयी थी। साफ है कि यूपी की बीजेपी सरकार 20 लाख परीक्षार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ करने की अपराधी है। पेपर लीक कांड अपराधियों और योगी सरकार के गठजोड़ का ज्वलंत उदाहरण है।
 विशेष टिप्पणी - अपने कॉलेज, महाविद्यालय और विश्वविद्यालय की खबरें सीधे अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए अभी ज्वाइन करें हमारा वॉट्सएप ग्रुप। वाट्सएप्प से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें - https://chat.whatsapp.com/Du8be2NA8FgBKYlwvgtjcS "आप अपने शैक्षणिक संस्थान की खबरें हमें Email Id- newsthecampus@gmail.com पर भेज सकते हैं। हम उसे WWW.THECAMPUSNEWS.COM पर प्रमुखता से प्रकाशित करेंगे."

Post a Comment

और नया पुराने

और खबरें पढ़ें...