प्राचार्य राजाराम तिवारी की प्रथम पुण्य तिथि पर होगी "शैक्षिक उन्नयन" संगोष्ठी

TCN डेस्क। 
फाइल फोटो



बरूआसागर (झाॅसी)। आज प्राचार्य राजाराम तिवारी स्मृति शैक्षिक उन्नयन समिति के तत्वावधान में आयोजित बैठक में वर्तमान परिवेश में शैक्षिक जगत की पेंचेदगियों पर विशद परिचर्चा पं बंगाल के पूर्व मुख्य सचिव डाॅ प्रमोद अग्रवाल की अध्यक्षता में हुई।
अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में डाॅ अग्रवाल ने कहा कि प्राचार्य राजाराम तिवारी ने शैक्षिक रूप से पिछडे बरूआसागर में सन् 1960 में बरूआसागर आकर, इण्टरमीडिएट काॅलेज के प्राचार्य के रूप उत्तर प्रदेश के किसी भी काॅलेज के सर्वाधिक समायावधि के साथ प्राचार्य के कार्यभार का संभाला। बरूआसागर अंचल के मेरे जैसे सैकडों छात्रों ने राष्ट्रीय क्षितिज पर अपनी सेवाओं को परम श्रद्धेय प्राचार्य डाॅ तिवारी के शैक्षिक प्रतिकृति के रूप में अंकित किया।

समिति की बैठक में सर्वसम्मति से निश्चित किया गया कि प्राचार्य राजाराम तिवारी स्मृति में उनकी प्रथम पुण्यतिथि 21 अप्रैल को " शैक्षिक उन्नयन के शाश्वत् प्रतीक थे प्राचार्य राजाराम तिवारी" विषय पर एक विशद् सेमीनार आयोजित की जायेगी। इस सेमीनार में देश के जाने माने शिक्षाविद् भाग लेगें। सेमीनार का संयोजक सैन्ट्रल यूनीवर्सिटी आॅफ कर्नाटक के पूर्व सीनेटर डाॅ सुनील तिवारी को संयोजक नियुक्त किया गया।

 इस अवसर पर अजीत पुरोहित 'दुष्यन्त', डाॅ महादेव बाजपेयी, जिला कोपरेटिव के पूर्व अध्यक्ष नरेन्द्र कुशवाहा,एड विनय चतुर्वेदी, जयप्रकाश विरथरे, आलोक तिवारी, रूपेश नायक, देवेन्द्र बाजपेयी, आनन्द विरथरे, टिंकू खेबरिया, लक्ष्मी प्रसाद झा, डाॅ राजीव प्रोहित, मुकेश साहू, संजय अलया आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।
संचालन समाजसेवी दिनेश मिश्रा और आभार ज्ञापन प्रमोद राय द्वारा किया गया


 The Campus News के टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें https://t.me/tcnthecampusnews विशेष टिप्पणी - अपने कॉलेज, महाविद्यालय और विश्वविद्यालय की खबरें सीधे अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए अभी ज्वाइन करें हमारा वॉट्सएप ग्रुप। वाट्सएप्प से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें - https://chat.whatsapp.com/CXDKi1b2yDEIGdiRWLsO1A "आप अपने शैक्षणिक संस्थान की खबरें हमें Email Id- newsthecampus@gmail.com पर भेज सकते हैं। हम उसे WWW.THECAMPUSNEWS.COM पर प्रमुखता से प्रकाशित करेंगे."

Post a Comment

और नया पुराने

और खबरें पढ़ें...