नि:शुल्क आवासीय विद्यालय के प्रवेश के लिए जल्द करे आवेदन


TCN डेस्क। समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित दीनदयाल उपाध्याय आश्रम पद्धति विद्यालय कोछाभांवर झांसी में प्रदेश सरकार द्वारा निशुल्क आवासीय विद्यालय के प्रवेश प्रारंभ हो चुके है.

इस आधार पर होगे प्रवेश:-

कक्षा 6,7,8.9 एवं 11 में सत्र 2022-23 में प्रवेश पर वार, वर्गवार प्रवेश परीक्षा के माध्यम से तथा कक्षा 11 में रिक्त स्थानों पर प्रवेश का आधार कक्षा-10 के प्राप्तांकों पर आधारित मेरिट के माध्यम से लिया जाता है. प्रवेश हेतु समयसरी निम्नवनिर्धारण की गयी है.

आवेदन करने की तिथि - 07मई 2022 तक विद्यालय जाकर निशुल्क आवेदन फार्म प्राप्त कर सकते है.

प्रवेश परीक्षा की तिथि:-

प्रवेश हेतु इच्छुक अभिभावक एवं संरक्षक आवेदन पत्र राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय, दुनारा एवं कोछाभांवर से निर्धारण तिथि एवं समय तक किसी भी कार्य दिवस में प्राप्त एवं जमा कर सकते है. प्रवेश हेतु रिक्त स्थानों के सम्बन्ध में कक्षावार वर्गवार की विस्तृत जानकारी विद्यालय से प्राप्त की जा सकती है. उपरोक्त विद्यालयों में दी गयी रिक्त सीटों को संख्या घट बढ़ सकती है. प्रवेश परीक्षा राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय, दुनारा एवं कोछाभांवर झाँसी में निर्धारित तिथि दिनाँक 16.05.2022 को प्रातः 12 बजे से 2 बजे तक आयोजित की जायेगी.

विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ सुनील कुमार ने बताया कि राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय प्रदेश सरकार द्वारा गरीबी रेखा से नीचे आने वाले गरीब बच्चो को निशुल्क शिक्षा देने के लिए हर जिले में खोले है जिससे आने वाली पीढ़ी शिक्षित हो. सीबीएसई बोर्ड द्वारा संचालित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय प्रदेश सरकार ने निशुल्क आवासीय विद्यालय खोले है.

अधिक जानकारी के अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है की वो विद्यालय प्रशासन से संपर्क स्थापित करें.

रिपोर्ट : रूपेंद्र श्रीवास 

The Campus News के टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें https://t.me/tcnthecampusnews विशेष टिप्पणी - अपने कॉलेज, महाविद्यालय और विश्वविद्यालय की खबरें सीधे अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए अभी ज्वाइन करें हमारा वॉट्सएप ग्रुप। वाट्सएप्प से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें - https://chat.whatsapp.com/CuOSbCir0WEDkXz4OGwrq8 "आप अपने शैक्षणिक संस्थान की खबरें हमें Email Id- newsthecampus@gmail.com पर भेज सकते हैं। हम उसे WWW.THECAMPUSNEWS.COM पर प्रमुखता से प्रकाशित करेंगे."

Post a Comment

और नया पुराने

और खबरें पढ़ें...