NEET UG 2022: राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा अप्लीकेशन की करेक्शन विंडो जल्द होगी ओपन


TCN डेस्क। मेडिकल कॉलेजों में स्नातक कोर्सों में प्रवेश के लिए होने वाली राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET 2022) की आवेदन करेक्शन की विंडो जल्द खुलेगी. नीट यूजी के अभ्यर्थियों को एनटीए की ओर से आवेदन में संशोधन करने का मौका दिया जाएगा. नीट एप्लीकेशन करेक्शन विंडो के जरिए छात्र आवेदन में भरी गई सूचनाओं को एडिट कर सकेंगे और कुछ जरूरी दस्तावेज फिर से अपलोड कर सकेंगे.

आपको बता दें कि नीट 2022 के आवेदन की समय सीमा बढ़ने के बाद अभ्यर्थियों को 20 मई 2022 तक आवेदन का अवसर दिया गया था. जों की अब समाप्त हो गया है. अब नीट 2022 एप्लीकेशन करेक्शन विंडो आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर ओपन की जाएगी. नीट यूजी 2022 परीक्षा 17 जुलाई 2022 को होने को प्रस्तावित है. यह परीक्षा ऑफलाइन पेपर, पेन मोड से आयोजित की जाएगी.

हालांकि एनटीए की ओर नीट करेक्शन विंडो खोलने के शेड्यूल का ऐलान नहीं किया गया. नीट यूजी 2022 से जुड़े नोटिफिकेशन के अनुसार, आवेदन करेक्शन के दौरान अभ्यर्थी अपनी फोटो व स्कैन्ड सिग्नेचर फिर से अपलोड कर सकेंगे.

नीट नोटिफिकेशन के अनुसार, अभ्यर्थियों को ध्यान रखना होगा कि आवेदन फॉर्म में सही जानकारी ही भरी जाए. आवेदन में अन्य संभव संशोधन भी किए जा सकेंगे. करेक्शन विंडो ओपन होने के शेड्यूल में ही छात्र लॉगइन अकाउंट के जरिए आवेदन में सुधार कर सकेंगे. अभ्यर्थी ध्यान रखें कि अपलोड किए गए सिग्नेचर व फोटो स्पष्ट हों. विंडो ओपन होने के बाद जिन कॉलमों करेक्शन की परमीशन होगी सिर्फ उन्हीं में निर्धारित समय में करेक्शन किया जा सकेगा.

The Campus News के टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें https://t.me/tcnthecampusnews विशेष टिप्पणी - अपने कॉलेज, महाविद्यालय और विश्वविद्यालय की खबरें सीधे अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए अभी ज्वाइन करें हमारा वॉट्सएप ग्रुप। वाट्सएप्प से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें - https://chat.whatsapp.com/CuOSbCir0WEDkXz4OGwrq8 "आप अपने शैक्षणिक संस्थान की खबरें हमें Email Id- newsthecampus@gmail.com पर भेज सकते हैं। हम उसे WWW.THECAMPUSNEWS.COM पर प्रमुखता से प्रकाशित करेंगे."

Post a Comment

और नया पुराने

और खबरें पढ़ें...