DU Recruitment 2022 : डीयू के इस कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू, इस तारीख तक करें आवेदन


TCN डेस्क। दिल्ली विश्वविद्यालय के राजधानी कॉलेज ने विभिन्न विभागों में असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती निकली है. कॉलेज द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, राजधानी कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर की कुल 90 पदों पर भर्ती होनी है. योग्‍य और इच्‍छुक उम्‍मीदवार 21 मई 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवार को राजधानी कॉलेज (Rajdhani College) की आधिकारिक वेबसाइट rajdhanicollege.ac.in पर जाना होगा.

आवेदन की अंतिम तिथि :-

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2022 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 21 मई 2022 या रोजगार समाचार पत्र में विज्ञापन प्रकाशित होने की तिथि से दो सप्ताह के अंदर, जो भी बाद में हो, होगी.

असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवर योग्यता, अनुभव, स्क्रीनिंग दिशा-निर्देश और सांकेतिक प्रोफार्मा आदि जैसे विवरणों के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय की वेबसाइट या कॉलेज की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

वेतनमान :-

असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर सेलेक्ट होने के बाद 7वें केंद्रीय वेतन आयोग वेतन मैट्रिक्स के शैक्षणिक वेतन स्तर 10 का वेतन मिलेगा.

पदों का विवरण :-

रसायन विज्ञान- 9 पद
कॉमर्स- 14 पद
कंप्यूटर साइंस- 2 पद
अर्थशास्त्र- 5 पद
अंग्रेजी- 5 पद
हिंदी- 2 पद
इतिहास- 7 पद
मैथमेटिक्स- 10 पद
भौतिक विज्ञान- 18 पद
राजनीति विज्ञान- 7 पद
संस्कृत- 4 पद
पर्यावरण विज्ञान- 3 पद
इलेक्ट्रॉनिक्स- 4 पद
कुल- 90 पद

शैक्षिक योग्यता:-

असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ संबंधित विषय में मास्टर्स पास होना चाहिए. इसके अलावा यूजीसी नेट परीक्षा भी पास किया होना जरूरी है.


आवेदन शुल्क:-

इन पदों पर आवेदन करने के लिए UR/OBC/EWS उम्‍मीदवारों को 500 रुपये का आवेदन शुल्‍क भरना होगा. SC, ST, PwBD श्रेणी और महिला उम्‍मीदवारों को आवेदन शुल्‍क देने की आवश्‍यकता नहीं होगी. आवेदक, शुल्‍क का भुगतान ऑनलाइन मोड में कर सकते हैं. डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जर‍िये शुल्‍क का भुगतान कर सकते हैं. इससे संबंधित पूरी जानकारी राजधानी कॉलेज (Rajdhani College) की वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं.

The Campus News के टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें https://t.me/tcnthecampusnews विशेष टिप्पणी - अपने कॉलेज, महाविद्यालय और विश्वविद्यालय की खबरें सीधे अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए अभी ज्वाइन करें हमारा वॉट्सएप ग्रुप। वाट्सएप्प से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें - https://chat.whatsapp.com/CuOSbCir0WEDkXz4OGwrq8 "आप अपने शैक्षणिक संस्थान की खबरें हमें Email Id- newsthecampus@gmail.com पर भेज सकते हैं। हम उसे WWW.THECAMPUSNEWS.COM पर प्रमुखता से प्रकाशित करेंगे."

2 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

और खबरें पढ़ें...