शिक्षा विभाग में निकली अध्यापकों की भर्ती, यहाँ देखें भर्ती डिटेल्स


TCN डेस्क। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने संस्कृत, हिंदी, अंग्रेजी, गणित, अंग्रेजी, सामाजिक विज्ञान और विज्ञान जैसे विषयों के लिए वरिष्ठ अध्यापकों की भर्ती निकाली है. इस भर्ती प्रक्रिया में ग्रेजुएशन के बाद बीएड करने वाले अभ्यर्थी शामिल हो सकते है. यह राजस्थान में सरकारी टीचर बनने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर है.

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने संस्कृत शिक्षा विभाग द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, संस्कृत शिक्षा विभाग में वरिष्ठ अध्यापकों की कुल 417 वैकेंसी है. वरिष्ठ अध्यापकों की भर्ती संस्कृत, हिंदी, अंग्रेजी, गणित और विज्ञान जैसे विषयों के लिए हो रही है. वरिष्ठ अध्यापकों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 23 मई से शुरू हो रही है. इस भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के लिए आवेदक को राजस्थान लोक सेवा आयोग की वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा.

इन तिथियों का रखें ध्यान:-

आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि - 23 मई

आवेदन की अंतिम तिथि 21 जून है.

नोट :-

इसके अलावा राजस्थान सरकार के एसएसओ पोर्टल sso.rajasthan.gov.in
पर जाकर डायरेक्ट भी आवेदन किया जा सकता है.

पदों का विवरण :-

संस्कृत- 91
हिंदी- 56
अंग्रेजी- 21
सामाजिक विज्ञान- 120
गणित- 47
विज्ञान- 82 पद

शैक्षिक योग्यता:-

संस्कृत- शास्त्री या संस्कृत में कोई अन्य समकक्ष परीक्षा पास की होनी चाहिए. साथ ही शिक्षा शास्त्री यसा एजुकेशन में डिग्री या डिप्लोमा किया होना चाहिए.
हिंदी, अंग्रेजी, गणित और विज्ञान- संबंधित विषय में ग्रेजुएशन के साथ एहजुकेशन में डिग्री या डिप्लोमा किया होना चाहिए.

आयु सीमा:-
 
सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2022 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

The Campus News के टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें https://t.me/tcnthecampusnews विशेष टिप्पणी - अपने कॉलेज, महाविद्यालय और विश्वविद्यालय की खबरें सीधे अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए अभी ज्वाइन करें हमारा वॉट्सएप ग्रुप। वाट्सएप्प से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें - https://chat.whatsapp.com/CuOSbCir0WEDkXz4OGwrq8 "आप अपने शैक्षणिक संस्थान की खबरें हमें Email Id- newsthecampus@gmail.com पर भेज सकते हैं। हम उसे WWW.THECAMPUSNEWS.COM पर प्रमुखता से प्रकाशित करेंगे."

Post a Comment

और नया पुराने

और खबरें पढ़ें...