दो दिन में पीएचडी, प्रशासन परेशान

TCN डेस्क, कोलकाता। 

2 दिनों की क्लास में पार्थ चटर्जी को पीएचडी डिग्री ! सीबीआई के अधिकारी भौंचक्के



दिनों की क्लास मेें पार्थ चटर्जी को पीएचडी की डिग्री मिलने का आरोप सामने आया है। केन्द्रीय एजेंसियों के हाथ कुछ ऐसे दस्तावेज लगे हैं जो कि भ्रष्टाचार की परकाष्ठा को बयान कर रहे हैं। यूनिवर्सिटी के सूत्रों के मुताबिक जहां 75 फीसदी अटेंडेंस अनिवार्य है, वहीं पार्थ को सिर्फ दो दिन की क्लास में यह डिग्री मिली है। 
विभागाध्यक्ष ने मामले की जानकारी विश्वविद्यालय प्रशासन को दी। कथित तौर पर, पार्थ को यह डिग्री दिलाने में उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय के एक पूर्व कुलपति और पीएचडी के लिए पूर्व रजिस्ट्रार की भूमिका थी। उल्लेखनीय है कि ईडी की टीम ने पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार कर प्रेसिडेंसी जेल भेज दिया है। अब सीबीआई ने उनकी पीएचडी डिग्री को लेकर कड़ी जांच शुरू कर दी है। 
पार्थ चट्टोपाध्याय ने 2012 में पीएचडी के लिए रिसर्च एलिजिबिलिटी टेस्ट दिया था। 2014 में, उनको पीएचडी की डिग्री मिली थी। उनका विषय था ट्रांसफार्मिंग इंडियन इकोनामी टू नॉलेज इकोनॉमी – द रूल ऑफ ह्यूमन रिसोर्स यूथ रेंफेरेंस ऑफ इंडिया। कोर्स वर्क के लिए 75 प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य है और पार्थ की वहां सिर्फ दो दिन की क्लास थी। डिग्री उन्हें नियमों का उल्लंघन कर दी गई थी। 
सीबीआई सूत्रों के मुताबिक पार्थ चटर्जी की पीएचडी की डिग्री हासिल करने में किसने भूमिका निभाई, इसकी जांच की जा रही है। उल्लेखनीय है कि हाल ही में सीबीआई की टीम ने उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय के कुलपति व एसएससी के पूर्व चेयरमैन सुबीरेश भट्टाचार्य से पूछताछ की थी।

 The Campus News के टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें https://t.me/tcnthecampusnews विशेष टिप्पणी - अपने कॉलेज, महाविद्यालय और विश्वविद्यालय की खबरें सीधे अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए अभी ज्वाइन करें हमारा वॉट्सएप ग्रुप। वाट्सएप्प से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें - https://chat.whatsapp.com/BKYCHJOyx5x7fSmVbaJcTA "आप अपने शैक्षणिक संस्थान की खबरें हमें Email Id- newsthecampus@gmail.com पर भेज सकते हैं। हम उसे WWW.THECAMPUSNEWS.COM पर प्रमुखता से प्रकाशित करेंगे."

1 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

और खबरें पढ़ें...