उत्तर प्रदेश उच्च शिक्षा परिषद का सदस्य नामित होने पर कुलपति प्रो मुकेश पाण्डेय का हुआ सम्मान

TCN डेस्क, झांसी।

प्रो. मुकेश पाण्डेय उत्तर प्रदेश राज्य उच्च शिक्षा परिषद के संदस्य नामित

प्रो. पाण्डेय बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय में कुलपति के दायित्वों का कर रहे हैं निर्वहन 



 बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. मुकेश पाण्डेय को उत्तर प्रदेश राज्य उच्च शिक्षा परिषद का संदस्य नामित किए जाने पर विश्वविद्यालय के शिक्षकों और कर्मचारियों ने बधाई दी. प्रो. पाण्डेय की नियुक्ति से विश्वविद्यालय के सभी शिक्षकों एवं कर्मचारियों में ख़ुशी का माहौल है. सम्मान समारोह का आयोजन आज बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी के गांधी सभागार में किया गया। इस अवसर पर दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री डॉ हर गोविंद कुशवाहा, कार्य परिषद के सदस्य विजय खैरा ने कुलपति प्रो मुकेश पाण्डेय को बधाई दी। 
 बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय झाँसी के कुलपति प्रो. मुकेश पाण्डेय का उत्तर प्रदेश राज्यपाल द्वारा उत्तर प्रदेश राज्य उच्च शिक्षा परिषद का सदस्य नामित किया गया है. प्रो. पाण्डेय एक वर्ष तक राज्य शिक्षा परिषद के सदस्य रहेंगे. 
उल्लेखनीय है कि प्रो. मुकेश पाण्डेय ने बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय झाँसी में कुलपति के पद पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं. राज्यपाल उत्तर प्रदेश द्वारा जारी पत्र के अनुसार प्रो. विनय पाठक, कुलपति छत्रपति साहूजी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर, प्रो. ए. के. सिंह कुलपति प्रो. राजेन्द्र सिंह (रज्जू भैया) विश्वविद्यालय प्रयागराज को भी उत्तर प्रदेश राज्य उच्च शिक्षा परिषद का सदस्य नामित किया गया है. 


प्रो. मुकेश पाण्डेय बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय में कर चुके हैं कई नवाचार 

बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. मुकेश पाण्डेय ने पदभार ग्रहण करने के समय से अभी तक विश्वविद्यालय के विकास और शैक्षणिक गतिविधियों में सुधार के लिए कई नवाचारों को कर चुके हैं. प्रो. पाण्डेय की दूरदृष्टि के कारण ही बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय में शोध को बढ़ावा देने के लिए सीड प्रोजेक्ट की शुरुवात की गयी है. इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत विश्वविद्यालय के शिक्षक बुन्देलखण्ड के विकास की संभावनाओं को तलाशने की कोशिश कर रहे हैं. इसके साथ ही साथ शिक्षकों एवं कर्मचारियों की समस्यायों के समाधान के लिए भी प्रो. पाण्डेय ने ऐतिहासिक निर्णय किया है. 

राजीव गाँधी प्रद्यौगिकी विश्वविद्यालय में अधिष्ठाता के पद की जिम्मदारियों का निर्वहन आकर चुके हैं प्रो. पाण्डेय 

बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. मुकेश पाण्डेय राजीव गाँधी प्रद्यौगिकी विश्वविद्यालय भोपाल में अधिष्ठाता के पद की जिम्मेदारियों का निर्वहन कर चुके हैं. राजीव गाँधी प्रद्यौगिकी विश्वविद्यालय में प्रो. पाण्डेय के नेतृत्व में सोलर उर्जा पर विशेष कार्य हुए हैं. बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय में भी सोलर उर्जा के विकास के लिए प्रो. पाण्डेय निरंतर कार्य कर रहे हैं.


 The Campus News के टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें https://t.me/tcnthecampusnews विशेष टिप्पणी - अपने कॉलेज, महाविद्यालय और विश्वविद्यालय की खबरें सीधे अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए अभी ज्वाइन करें हमारा वॉट्सएप ग्रुप। वाट्सएप्प से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें - https://chat.whatsapp.com/BKYCHJOyx5x7fSmVbaJcTA "आप अपने शैक्षणिक संस्थान की खबरें हमें Email Id- newsthecampus@gmail.com पर भेज सकते हैं। हम उसे WWW.THECAMPUSNEWS.COM पर प्रमुखता से प्रकाशित करेंगे."

1 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

और खबरें पढ़ें...