एक दिवसीय मानसिक स्वास्थ्य कार्यशाला का हुआ आयोजन

TCN डेस्क। 


जीडी बिनानी कॉलेज के छात्र-छात्राओं को मानसिक स्वास्थ के प्रति सचेत और जागरूक करने तथा उनके अंदर मानसिक समस्याओं के निवारण के लिए नोडल अधिकारी ऋषभ कुमार के संयोजन में सिक्सा वित्त पोषित Health Promotion Focussing Mental Health and Life skills among youth of degree college विषय एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। 
वर्तमान में युवाओं के अंदर बढ़ रहे मानसिक समस्याओं के निवारण एवं उसके प्रति उनको करने के लिए राज्य स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है जिसके अंतर्गत मिर्जापुर जनपद के जीडी विनानी पीजी कॉलेज का चयन  किया गया है। सिफ्सा नोडल  ऑफिसर ऋषभ कुमार एवं श्री राजीव कुमार कुमारी एवं सुश्री दिव्या यादव को लखनऊ में दो दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया था। एक दिवसीय कार्यशाला की शुरवात महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉक्टर मदन कुमार श्रीवास्तव के द्वारा माँ सरस्केवती के  चित्र पर माल्यार्पण के साथ किया गया। 
प्मेंरथम सत्र में  छात्र-छात्राओं का पंजीकरण करने के बारे में बताते हुए छात्र छात्राओं को मानसिक स्वास्थ्य की महत्ता,  उस पर होने वाले नुकसान और सकारात्मक मानसिक स्वास्थ्य के लाभों एवं मानसिक  संरक्षण के बारे में बताया गया.  डॉ. ऋषभ कुमार ने मानसिक स्वास्थ्य के लिए बारे में जागरूक किया. 

 The Campus News के टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें https://t.me/tcnthecampusnews The Campus News के व्हाट्स एप से जुड़ने के लिए क्लिक करें WhatsApp https://chat.whatsapp.com/KC8tGFsV15a0qtwzFcdzxX

Post a Comment

और नया पुराने

और खबरें पढ़ें...