25 मार्च से सेमेस्टर, आठ अप्रैल से शुरू हो सकतीं वार्षिक परीक्षाएं

TCN डेस्क।

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने तैयार की संभावित सूची, 208 केंद्रों पर होगी परीक्षा



झांसी। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय (बीयू) ने स्नातक और परास्नातक परीक्षाओं की संभावित सूची तैयार कर ली है। अब 25 मार्च से सेमेस्टर और आठ अप्रैल से वार्षिक परीक्षाएं शुरू हो सकती हैं।
परीक्षा के लिए बुंदेलखंड में 208 केंद्र बनाए गए हैं। व्यावसायिक के बाद अब विश्वविद्यालय सामान्य परास्नातक कोर्सों की परीक्षाएं कराने जा रहा है। इसके लिए विश्वविद्यालय ने परीक्षा केंद्र बनाने के लिए कॉलेजों से 17 बिंदुओं पर जानकारी मांगी थी।
निर्धारित तिथि तक 208 महाविद्यालयों ने ही तय प्रारूप पर बीयू को जानकारी उपलब्ध कराई। ऐसे में बीयू ने केंद्रों का निर्धारण करते सकती हैं। सूची विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दी है। कॉलेजों से आपत्तियां भी मांग ली हैं।
वहीं, बीए, बीएससी, बीकॉम, एमए और एमकॉम प्रथम व द्वितीय वर्ष की 25 मार्च से सेमेस्टर और आठ अप्रैल से वार्षिक परीक्षाएं शुरू कराई जा सकती हैं। 208 केंद्रों पर परीक्षा होगी। जल्द ही परीक्षा की सूची फाइनल करके बीयू की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी।
सेमेस्टर परीक्षाएं 25 मार्च से शुरू हो
जबकि, स्नातक, परास्नातक के अंतिम वर्ष के कोर्सों की परीक्षाएं आठ अप्रैल से शुरू होने की उम्मीद है। विश्वविद्यालय की ओर से परीक्षाओं की संभावित सूची तैयार कर ली गई है।
प्रश्नपत्र भी हो चुके तैयार
विश्वविद्यालय ने स्नातक, परास्नातक के सभी विषयों का प्रश्नपत्र भी बनवा लिए हैं। परीक्षा की तिथि फाइनल होते ही इन पेपरों को केंद्रों को भेजना शुरू कर दिया जाएगा।


 The Campus News के टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें https://t.me/tcnthecampusnews The Campus News के व्हाट्स एप से जुड़ने के लिए क्लिक करें WhatsApp https://chat.whatsapp.com/KC8tGFsV15a0qtwzFcdzxX

3 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

और खबरें पढ़ें...