32 पदों के लिए इस विश्वविद्यालय में निकली भर्ती, 7 फरवरी तक भर सकते हैं फॉर्म

TCN डेस्क। 
हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय नियमित और अनुबंध आधार पर शिक्षण संकाय के 32 पद भरेगा। इनमें 25 पद नियमित, जबकि सात पद अनुबंध आधार पर भरे जाएंगे। अभ्यर्थी सात फरवरी तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।
 विवि ने विभिन्न विभागों में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसरों के पदों को भरने के लिए अधिसूचना जारी की है। नियमित आधार पर प्रोफेसरों के 11, एसोसिएट प्रोफेसरों के 12 और असिस्टेंट प्रोफेसरों के दो पद नामित किए गए हैं। इसके अलावा अनुबंध आधार पर भरे जाने वाले पदों में एसोसिएट प्रोफेसर के दो और असिस्टेंट प्रोफेसर के पांच पद शामिल किए गए हैं।
 नियमित आधार पर भरे जाने वाले पदों में 17 विभिन्न विभागों में भरे जाएंगे, जबकि अनुबंध आधार पर पांच विभिन्न विषयों में पद भरे जाएंगे। 
किस विभाग में भरे जाएंगे कितने पद
सीयू की ओर से जारी नोटिफिकेशन के आधार पर एनिमल साइंस में एक प्रोफेसर और एक एसोसिएट प्रोफेसर, कम्प्यूटेशनल जीव विज्ञान और जैव सूचना विज्ञान में प्रोफेसर एक, कंप्यूटर साइंस एंड इन्फोर्मेशन में प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर का एक-एक पद, दीन दयाल उपाध्याय स्टडीज और अंग्रेजी में प्रोफेसर का एक-एक पद, जबकि जिलोजी में असिस्टेंट प्रोफेसरों के दो पद भरे जाएंगे।
 इसके अलावा विजुअल आर्ट्स और जर्नलिज्म एंड माॅस कम्यूनिकेशन में एसोसिएट प्रोफेसरों के एक-एक, लाइब्रेरी एंड इंफोरमेशन साइंस में प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर का एक-एक पद, गणित में एसोसिएट प्रोफेसर के दो, न्यू मीडिया में प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर का एक-एक, पॉलिटिकल साइंस में एसोसिएट प्रोफेसर का एक और पंजाबी और डोगरी विभाग में प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर का एक-एक पद भरा जाना है। वहीं समाजशास्त्र और सामाजिक मानवविज्ञान विषय में एसोसिएट प्रोफेसर का एक, टूरिज्म एंड ट्रैवल मैनेजमेंट में प्रोफेसर का एक, योगा में प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर का एक-एक और प्रोमोशन ऑफ इकोलॉजिकल, एडवेंचर, हेल्थ एंड कल्चरल टूरिज्म विभाग में प्रोफेसर का एक पद भर जाएगा।
 वहीं अनुबंध आधार पर भरे जाने वाले एन्वायरमेंट साइंस में एसोसिएट प्रोफेसर का एक और असिस्टेंट प्रोफेसर के दो, जबकि एचपी केंद्रीय विवि बिजनेस स्कूल में एसोसिएट प्रोफेसर का एक और जर्नलिज्म एंड मॉस कम्यूनिकेशन, हिंदी और एनिमल साइंस में एसोसिएट प्रोफेसर का एक-एक पद भरा जाएगा।
हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय में टीचिंग स्टाफ के पदों को भरा जाना है। इन पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी हो चुकी है। इस दौरान सामान्य और ईडब्ल्यूएस वर्ग से 500 रुपये और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों से 400 रुपये फीस वसूली जाएगी। वहीं, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला अभ्यर्थियों से किसी प्रकार की आवेदन फीस वसूल नहीं की जाएगी।
 The Campus News के टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें https://t.me/tcnthecampusnews The Campus News के व्हाट्स एप से जुड़ने के लिए क्लिक करें WhatsApp Channel https://whatsapp.com/channel/0029Va9lcjC3LdQamEa9mF0f

Post a Comment

और नया पुराने

और खबरें पढ़ें...