भारतीय भाषा में किताब लिखने के लिए यूजीसी ने मांगे प्रस्ताव, जाने क्या है योजना

TCN डेस्क। 

12 भाषाओं में उपलब्ध होंगी ग्रेजुएशन की किताबें, UGC ने लेखकों से मांगे आवेदन



UGC नई शिक्षा नीति के तहत ग्रेजुएशन की किताबें 12 विभिन्न भाषाओं में उपलब्ध कराएगा. किताबें लिखने के लिए यूजीसी ने इच्छुक लेखकों से आवेदन मांगे हैं. अप्लाई करने की लास्ट डेट 30 जनवरी 2024 है.
नई शिक्षा नीति के तहत अब जल्द ही ग्रेजुएशन की किताबें 12 विभिन्न भाषाओं में उपलब्ध होंगी. इसके लिए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने इच्छुक लेखकों से आवेदन मांगे हैं. किताबें लिखने के लिए इच्छुक लेखक 30 जनवरी 2024 रात 12 बजे से पहले तक यूजीसी को अपनी स्वीकृति भेज सकते हैं. कैंडिडेट को इसके लिए आयोग की ओर से docs.google.com/forms/d/ पर उपलब्ध कराए गए फाॅर्म को भरना होगा.
यूजीसी 12 भारतीय भाषाओं में कला, विज्ञान, वाणिज्य और सामाजिक विज्ञान में स्नातक स्तर पर पाठ्यपुस्तक तैयार करने का काम कर रहा है. यूजीसी चेयरमैन एम जगदेश कुमार के अनुसार हम विभिन्न राज्यों में नोडल विश्वविद्यालयों की पहचान कर रहे हैं, जो लेखकों की टीम तैयार करेंगे, जो भारतीय भाषाओं में उच्च गुणवत्ता वाली पाठ्यपुस्तकें लिख सकें. यह प्रयास भारतीय भाषाओं में विश्वविद्यालयों में छात्रों को सीखने के अवसर प्रदान करने के लिए एनईपी 2020 के लक्ष्य के अनुरूप है.
 The Campus News के टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें https://t.me/tcnthecampusnews The Campus News के व्हाट्स एप से जुड़ने के लिए क्लिक करें WhatsApp Channel https://whatsapp.com/channel/0029Va9lcjC3LdQamEa9mF0f

Post a Comment

और नया पुराने

और खबरें पढ़ें...