सीपीसी के तहत प्लेसमेंट में हिस्सा लेने के लिए पंजीकरण शुरू

टीसीएन डेस्क दिल्ली



दिल्ली विश्वविद्यालय की सेंट्रल प्लेसमेंट सेल (सीपीसी) के तहत अभ्यर्थियों को प्लेसमेंट में हिस्सा लेने के लिए दो सितंबर से पंजीकरण प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है।

आप को बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय में चालू शैक्षणिक सत्र 2019-20 को ध्यान में रखते हुए पहले प्लेसमेंट राउंड की शुरुआत हो चुकी है।
नवंबर तक ऐसे पांच प्लेसमेंट राउंड होंगे जिनका मुख्य उद्देश्य है कि ज़्यादा से ज्यादा छात्रों को नौकरी पाने का अवसर मिल सकें।
सबसे पहला राउंड भाषा से प्यार करने वालों के नाम रहा । फिलहाल अभी तक इसमें सिर्फ एक कंपनी ही कैम्पस प्लेसमेंट के लिए आयी है। जबकि प्रसाशन अन्य कंपनियों को बुलाने का प्रयास कर रहा है।
बृहस्पतिवार को एक्सपर्ट ग्लोबल नाम की कंपनी छात्रों का चयन करने के लिए पहुची है। छात्रों के चयन उनकी भाषा के प्रति प्रेम एवं अच्छी अंग्रेजी लेखन शैली के आधार पर किया जा रहे हैं।

इस प्लेसमेंट में अंतिम वर्ष के स्नातक व स्नातकोत्तर स्तर के विद्यार्थी प्लेसमेंट प्रक्रिया में हिस्सा ले सकेंगे। इस सेशन में वही विद्यार्थी हिस्सा ले सकेंगे, जिन्होंने सीपीसी के अंतर्गत पंजीकरण कराया होगा।
उन्हें प्लेसमेंट में प्रिंसिपल से सत्यापित सीपीसी आईकार्ड लेकर पहुंचना होगा। चूंकि प्रशासन की अन्य कंपनियों से बातचीत जारी है, ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि आने वाले समय में अन्य बड़ी कंपनियां भी पहुंचेंगी।

Post a Comment

और नया पुराने

और खबरें पढ़ें...