कुछ कर गुजरने के हौसले एवं आत्मविश्वास से लिखी क़ामयाबी की कहानी


TCN डेस्क। गुजरात के सूरत में रहने वाले एक मध्यम वर्गीय किसान परिवार की 19 वर्षीय बेटी पायलट बन गई। हम बात कर रहे सूरत की रहने वाली मैत्री पटेल (19) अमेरिका से पायलट बनकर लौटी हैं। इतनी कम उम्र में बेटी के पायलट बनने से माता-पिता की खुशी का ठिकाना नहीं है। मैत्री के पिता कांतिभाई पटेल और मां रेखा पटेल ने बेटी के पायलट बनने के सपने को पूरा करना के लिए अपनी खेती तक बेच दी।
अपनी इकलौती बेटी को पायलट बनाने के लिए जब किसी सरकारी बैंक से लोन नहीं मिला तो किसान पिता ने अपनी खेती बेचकर उसके सपने को साकार किया। गौरतलब है कि 12वीं कक्षा में पढ़ाई करने के बाद पायलट बनने के लिए अमेरिका गईं मैत्री पटेल ने सिर्फ 11 महीने में ट्रेनिंग पूरी कर कमर्शियल पायलट का लाइसेंस हासिल कर लिया है। 

विशेष टिप्पणी - अपने कॉलेज, महाविद्यालय और विश्वविद्यालय की खबरें सीधे अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए अभी ज्वाइन करें हमारा वॉट्सएप ग्रुप। वाट्सएप्प से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें - https://chat.whatsapp.com/KCoE2KwG63s1CWMOnY6Oxj "आप अपने शैक्षणिक संस्थान की खबरें हमें Email Id- newsthecampus@gmail.com पर या हमारे वॉट्सएप नंबर 8700133577 पर भेज सकते हैं। हम उसे WWW.THECAMPUSNEWS.COM पर प्रमुखता से प्रकाशित करेंगे."

Post a Comment

और नया पुराने

और खबरें पढ़ें...