विश्वविद्यालय में कल्याण सिंह के निधन पर कुलपति के शोक संवेदना व्यक्त करने पर छात्रों का विरोध


T
CN डेस्क. पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन के बाद उन्हें श्रद्धांजलि देने को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में विरोध शुरू हो गया है. विश्वविद्यालय में कुलपति तारिक मंसूर ने कल्याण सिंह के निधन पर शोक जताया था. इसके बाद विरोध में विश्वविद्यालय में कई जगह छात्रों के नाम से पोस्टर लगा दिये गये.

पोस्टर के माध्यम से पूर्व सीएम के निधन पर कुलपति की ओर संवेदना जताए जाने का विरोध किया गया. पोस्टर में कुलपति की शोक संवेदना को शर्मनाक बताया गया. हालांकि इस पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसे शरारती तत्वों का काम बताकर पोस्टर को हटवा दिया.

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय(AMU) के प्रॉक्टर प्रोफेसर वसीम अली ने बताया कि इस तरह के पोस्टर विश्वविद्यालय परिसर में मस्जिद के आसपास कई जगह लगे मिले थे, जिन्हें हटवा दिया गया है. प्रॉक्टोरियल टीम को अलर्ट कर दिया गया है कि कोई भी संदिग्ध व्यक्ति मिले तो तत्काल उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए. 

आगे प्रॉक्टर ने कहा कि AMU के किसी भी स्टूडेंट ने इस बात की जिम्मेदारी नहीं ली है. यह अराजक तत्वों का काम है, जो यूनिवर्सिटी के माहौल खराब करना चाहते हैं. इसके जिम्मेदारों की तलाश की जा रही है. उनकी पहचान के बाद उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए पुलिस के हवाले किया जाएगा.

ग़ौरतलब है कि AMU में पूर्व सीएम के निधन पर कुलपति द्वारा शोक संवेदना व्यक्त किये जाने पर विरोध किया गया. विश्वविद्यालय परिसर में पोस्टर में लिखा गया कि यह AMU की संस्कृति के खिलाफ है. विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन पर शोक संवेदना जताना धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला है.

यह बेहद शर्मनाक ही नहीं, बल्कि यह AMU की परंपरा और संस्कृति के भी खिलाफ है. कल्याण सिंह न सिर्फ बाबरी मस्जिद गिराने के अपराधी थे, बल्कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश का भी उन्होंने उल्लंघन किया था. वाइस चांसलर के शोक संवेदना से AMU आहत है. शोक जताकर कुलपति ने अली बिरादरी का अपमान किया है. अलीगढ़, आंदोलन न्याय और निष्पक्षता में विश्वास रखता है. 

विशेष टिप्पणी - अपने कॉलेज, महाविद्यालय और विश्वविद्यालय की खबरें सीधे अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए अभी ज्वाइन करें हमारा वॉट्सएप ग्रुप। वाट्सएप्प से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें - https://chat.whatsapp.com/KCoE2KwG63s1CWMOnY6Oxj

"आप अपने शैक्षणिक संस्थान की खबरें हमें Email Id- newsthecampus@gmail.com पर या हमारे वॉट्सएप नंबर 8700133577 पर भेज सकते हैं। हम उसे WWW.THECAMPUSNEWS.COM पर प्रमुखता से प्रकाशित करेंगे."

Post a Comment

और नया पुराने

और खबरें पढ़ें...