आंबेडकर विश्वविद्यालय में अब सीयूईटी के माध्यम से होंगे दाखिले


TCN डेस्क। दिल्ली सरकार द्वारा संचालित आंबेडकर विश्वविद्यालय ने बृहस्पतिवार को घोषणा की कि संस्थान में सभी स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए अब ‘संयुक्त विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा’ (सीयूईटी) के माध्यम से दाखिले होंगे।
कुलपति अनु सिंह लाठेर ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि विश्वविद्यालय में प्रवेश सीयूईटी के माध्यम से होगा। उन्होंने कहा, ‘‘ सभी अभ्यर्थियों के लिए सीयूईटी, 2022 में उपस्थित होना अनिवार्य है, जिसमें वे अभ्यर्थी भी शामिल हैं जो अतिरिक्त सीट पर दाखिला चाहते हैं। पात्रता मानदंड, सीयूईटी में प्राप्त अंकों के आधार पर तय किए जाएंगे।’’
आंबेडकर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर कार्तिक दवे (डीन प्लानिंग) ने कहा कि अभ्यर्थी सीयूईटी में केवल उन्हीं विषयों के सवालों के जवाब दे सकेंगे, जो उन्होंने 12वीं कक्षा में पढ़े थे। किसी भी विषय के छात्रों के साथ कोई भेदभाव नहीं होगा। छात्र सेवाओं के डीन सुरेश प्रभु ने कहा कि सीयूईटी छात्रों को एक समान अवसर प्रदान करेगा।

कुलपति अनु सिंह लाठेर ने शैक्षणिक सत्र 2022-23 में शुरू होने वाले नए पाठ्यक्रमों की भी घोषणा की। ये क्रिमिनोलॉजी और फिलॉसफी में ‘मास्टर ऑफ आर्ट्स’ और पॉलिटिकल साइंस में ‘बैचलर ऑफ आर्ट्स’ हैं।

The Campus News के टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें https://t.me/tcnthecampusnews विशेष टिप्पणी - अपने कॉलेज, महाविद्यालय और विश्वविद्यालय की खबरें सीधे अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए अभी ज्वाइन करें हमारा वॉट्सएप ग्रुप। वाट्सएप्प से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें - https://chat.whatsapp.com/EhhVZ7MxsPeD6wW6s7sotL "आप अपने शैक्षणिक संस्थान की खबरें हमें Email Id- newsthecampus@gmail.com पर भेज सकते हैं। हम उसे WWW.THECAMPUSNEWS.COM पर प्रमुखता से प्रकाशित करेंगे."

Post a Comment

और नया पुराने

और खबरें पढ़ें...