JMI Admission 2022: UG, PG प्रोगाम में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, यहाँ देखें आवेदन प्रक्रिया


TCN डेस्क। जामिया मिलिया में UG, PG प्रोगाम में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. JMI ने आवेदन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट jmicoe.in पर उपलब्ध करा दिये हैं. योग्य अभ्यर्थी जों इन प्रोगामों में दाखिला लेना चाहते हैं, वे इसके लिए पोर्टल पर लॉगइन करके ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. इन कोर्सेज में रजिस्ट्रेशन की अंतिम 12 मई, 2022 है. स्टूडेंट्स ध्यान रखें कि अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा.

विश्वविद्यालय द्वारा जारी सूचना के अनुसार, 13 मई से 15 मई, 2022 तक आवेदन पत्र में करेक्शन किया जा सकता है. इसके तहत, अगर किसी भी अभ्यर्थी को लगता है कि उनके एप्लीकेशन फॉर्म में कोई गड़बड़ी है तो वे इसके लिए सुधार कर सकते हैं. वहीं उम्मीदवारों के लिए प्रवेश पत्र 16 मई, 2022 को उपलब्ध होगा. इसके अलावा, प्रवेश परीक्षा 2 जून, 2022 से शुरू होगी. छात्र-छात्राएं नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके आवेदन कर सकते हैं.

ऐसे करें आवेदन:-

1. यूजी, पीजी प्रोगाम में दाखिले के लिए सबसे पहले स्टूडेंट्स आधिकारिक साइट jmicoe.in पर जाएं.
2. इसके बाद, होम पेज पर उपलब्ध 'अप्लाई फॉर यूजी/पीजी/बीटेक//डीआईपी/एडीपी/पीजीडी/एनआरआई' लिंक पर क्लिक करें.
3. अब एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवार नए पंजीकरण लिंक पर क्लिक कर सकते हैं.
4. अब पंजीकरण विवरण भरें और सबमिट पर क्लिक करें.
5. लॉगिन विवरण दर्ज करें और आवेदन पत्र भरें। आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें.
6. आपका आवेदन जमा कर दिया गया है। इसके बाद भरे हुए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख सकते हैं.

नोट :- अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि, वे एडमिशन के लिए अप्लाई करने से पहले एक बार फॉर्म को अच्छी तरह पढ़ लें, क्योंकि गलत जानकारी या गड़बड़ जानकारी पाने पर एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट हो सकता है.


The Campus News के टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें https://t.me/tcnthecampusnews विशेष टिप्पणी - अपने कॉलेज, महाविद्यालय और विश्वविद्यालय की खबरें सीधे अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए अभी ज्वाइन करें हमारा वॉट्सएप ग्रुप। वाट्सएप्प से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें - https://chat.whatsapp.com/KCoE2KwG63s1CWMOnY6Oxj "आप अपने शैक्षणिक संस्थान की खबरें हमें Email Id- newsthecampus@gmail.com पर भेज सकते हैं। हम उसे WWW.THECAMPUSNEWS.COM पर प्रमुखता से प्रकाशित करेंगे."

Post a Comment

और नया पुराने

और खबरें पढ़ें...