अब महाविद्यालयों में शिक्षकों को होगी "सप्लाई

TCN डेस्क। 
सोशल मीडिया पर वायरल पत्र 
शिक्षकों की कमी से जूझ रहे बिहार के महाविद्यालयों में अब ठेके पर शिक्षकों की सप्लाई होगी। सोशल मीडिया पर चल रही खबर के मुताबिक शिक्षा विभाग ने इसके लिए टेंडर जारी कर "ट्रेडर्स"का चयन कर लिया है। 
विकास ट्रेडर्स ने महाविद्यालय के प्राचार्यों को जारी अपने पत्र में लिखा है कि
"प्रसंगः-शिक्षा विभाग, बिहार सरकार के पंत्रास BSHEC/TENDER HR/61/2023-504 दिनांक 29/11/2023 के आलोक में।
महाशय
उपरोका संदर्भ में सादर सूचित करना है कि महाविद्यालय में मेरी एजेन्सी को प्राध्यापक आपूर्ति के लिए चयन किया गया है, जिसे एका पत्र के परिशिष्ट का में देखा जा सकता है।
मानसे अनुरोध पूर्वक कहना है कि आपके महाविद्यालय में प्रध्यापक की स्वीकृत रिक्त पदों की सूची विषयवार उपलब्ध कराने की कृपा की जाय, ताकि आपके महाविद्यालय में विभागीय पत्र के अनुकर मेरी एजेन्सी द्वारा यापन कार्य हेतु आध्यापक की आपूर्ति की जा सके।"

एक्स पर संदीप सौरव लिखते हैं कि

"ये कोई ईंट बालू सप्लाई करने वाली एजेंसी नहीं है, बल्कि इसे बिहार के सभी कॉलेजों को असिस्टेंट प्रोफ़ेसर की सप्लाई करने को कह दिया गया है। पूर्व ACS केके पाठक के आदेश से इस तरह की चार एजेंसियाँ अब बिहार के महाविद्यालयों में प्राध्यापक की सप्लाई करेंगे। ये मज़ाक़ की हद है।
कहने की ज़रूरत नहीं है कि इस तरह की बहलियों में न तो कोई पारदर्शिता है और न ही आरक्षण का रोस्टर। 
इसी तरह प्रत्येक ज़िले में बिना किसी टेंडरिंग के एक-एक आउटसोर्सिंग एजेंसी को सरकारी स्कूलों में गेस्ट शिक्षक व अन्य पदों की ‘सप्लाई’ का ठेका दे दिया गया है।
सरकार इसे संज्ञान में ले। इसमें भारी भ्रष्टाचार, अनियमितता और क़ानूनों का उल्लंघन है। तत्काल इस तरह के सभी आदेशों को रद्द किया जाए।"
नोट: यह खबर सोशल मीडिया से प्राप्त जानकारी के आधार पर लिखा गया है। Thecampusnews.com इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। 
 The Campus News के टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें https://t.me/tcnthecampusnews The Campus News के व्हाट्स एप से जुड़ने के लिए क्लिक करें WhatsApp Channel https://whatsapp.com/channel/0029Va9lcjC3LdQamEa9mF0f

Post a Comment

और नया पुराने

और खबरें पढ़ें...