UGC NET Exam 2022 : यूजीसी नेट जून परीक्षा के रजिस्ट्रेशन पर यह है ताजा अपडेट, यहां देखें परीक्षा की संभावित तिथि


TCN डेस्क। यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन  द्वारा आयोजित होने वाली नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (UGC NET परीक्षा 2022) के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जल्द शुरू होने की उम्मीद है. UGC के अध्यक्ष एम. जगदीश कुमार ने हाल ही में ट्विटर पर इस परीक्षा के जल्द शुरू होने कि घोषणा की थी. उन्होंने बताया था UGC NET एप्लिकेशन फॉर्म जल्द ही जारी किए जाएंगे. अभ्यर्थीयों को इसका नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in और nta.ac.in पर जल्द प्राप्त होगा.

UGC NET परीक्षा 2022 में बैठने के इच्छुक उम्मीदवारों को बता दें कि परीक्षा एक संयुक्त सत्र में आयोजित की जाएगी. इससे पहले तक परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती रही है मगर COVID 19 और उसके बाद के लॉकडाउन की वजह से एग्जाम साइकिल बाधित हो गया है.

दिसंबर 2021 की परीक्षा आयोजित नहीं हो सकी है इसलिए अब, NTA दिसंबर 2021 और जून 2022 सेशन के लिए एक संयुक्त UGC NET 2022 परीक्षा का आयोजन करेगी. परीक्षा जून 2022 के पहले या दूसरे सप्ताह में आयोजित होने की संभावना है. UGC NET 2022 नोटिफिकेशन इसी महीने जारी होने की संभावना है. उम्मीदवार किसी भी अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखें.

आप बता दें कि UGC NET एक क्वालिफाइंग एग्जाम है. UGC NET परीक्षा को ऑनलाइन माध्यम में आयोजित किया जाता है जिसमें क्वालिफाई वाले उम्मीदवार असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती और जूनियर रिसर्च फेलोशिप पाने के पात्र होते हैं. जानकारी के अनुसार, जून सेशन की परीक्षा महीने के दूसरे सप्ताह में आयोजित की जा सकती है. उम्मीदवार को सलाह दी जाती है की आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट चेक करते रहें.

The Campus News के टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करें https://t.me/tcnthecampusnews विशेष टिप्पणी - अपने कॉलेज, महाविद्यालय और विश्वविद्यालय की खबरें सीधे अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए अभी ज्वाइन करें हमारा वॉट्सएप ग्रुप। वाट्सएप्प से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें - https://chat.whatsapp.com/B6rsbHxSXnuJlHh33HaSbr "आप अपने शैक्षणिक संस्थान की खबरें हमें Email Id- newsthecampus@gmail.com पर भेज सकते हैं। हम उसे WWW.THECAMPUSNEWS.COM पर प्रमुखता से प्रकाशित करेंगे."

Post a Comment

और नया पुराने

और खबरें पढ़ें...